Submit :
News                      Photos                     Just In                     Debate Topic                     Latest News                    Articles                    Local News                    Blog Posts                     Pictures                    Reviews                    Recipes                    
  
बड़े बॅंको का काला कारोबार काले को सफेद करने मे जुटे हैं कुछ बैंक.
16 March,2013
कोबरापोस्ट के अनिरुद्ध बहल द्वारा देश के तीन बैंकों HDFC, ICICI और Axis बैंक के काले धन को सफेद करते हुए बड़े रैकेट का भंडाफोड़ किया है. में

आम आदमी पार्टी का मनना है कि इस तीनों बैंकों के खिलाफ तत्काल जाँच कर कड़े कदम उठाये जाएँ. यह एक गंभीर मसला है. आर्थिक मोर्चे पर सरकार की लगातार विफलता मे यह कुलसा सरकार के कामकाज को इस मुकाम पर ला खड़ा किया है की अब सरकार पर प्रशन चिन्ह जेसा शब्द भी छोटा लग रहा है. महोदय अगर थोड़ी सी भी शर्म बची है तो तत्काल इस्तीफा दे दें.

एह आश्चर्ये का विशय है कि कोबरापोस्ट के पत्रकार बैंकों द्वारा की जा रही गड़बड़ियों को पकड़ लेते हैं लेकिन देश का वित्त मंत्रालय और बड़ी बड़ी एजेंसियों को इसकी खबर तक नहीं लगती. देश में और कितने बैंक काले धन को इधर से उधर ठिकाने लगाने में लगे है, काला धन कहाँ से आ रहा है और कहाँ जा रहा है इसकी पूरी जाँच होनी चाहिए. इस खुलासे से स्पष्ट हो गया है कि देश की सुरक्षा और अर्थव्यवस्था दोनों खतरे में हैं. इस तरह से देश में आ रहे काले धन या देश से बहार जा रहे काले धन का इस्तेमाल आतंकी गतिविधियों में भी हो सकता है.

आम आदमी पार्टी का सवाल है कि देश के बड़े बैंक सरेआम काले धन को इधर से उधर कर रहे हैं ऐसे में वित्त मंत्रालय व दूसरी एजेंसियां क्या कर रही हैं. इस बात की भी जाँच की जानी चाहिए. इस खुलासे से ये बात स्पष्ट हो गई है यूपीए की सरकार न केवल विदेश नीति के स्तर पर बल्कि आर्थिक मोर्चे पर भी नाकाम साबित हो रही है.

आम आदमी पार्टी ने अक्टूबर २०१२ में HSBC बैंक के काले धन को देश से बाहर भेजने का खुलासा किया था. लेकिन सरकार ने उस बैंक खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं की. हालांकि इस बात की उम्मीद कम ही है कि अब भी इन तीनों आरोपी बैंकों के खिलाफ कोई कार्यवाही होगी. आज देश में आम आदमी का मानना है कि काले धन की हेराफेरी करने में खुद सरकार के मंत्री व सभी पार्टियों के नेता शामिल है.

इस बात की आशंका है कि अगर तत्काल इन बैंकों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही नहीं की गई तो इनके बेनामी खातों में जमा धन गायब कर दिया जायेगा और ये खुलासा भी बेकार जायेगा.

Ads by Google
Freestone Homes
We have new homes available today! Check out our military specials.
jblnewhomes.com
Freestone Homes
We have new homes available today! Check out our military specials.
jblnewhomes.com
Freestone Homes
We have new homes available today! Check out our military specials.
jblnewhomes.com
Not finding what you are looking for? Search here.