Submit :
News                      Photos                     Just In                     Debate Topic                     Latest News                    Articles                    Local News                    Blog Posts                     Pictures                    Reviews                    Recipes                    
  
गुड़गाव पोलीस ने शुरू की गौ-सुरक्षा स्टाफ, हेल्पलाइन
27 June,2014
प्रायः देखा गया है कि गुडगांव शहर के अनेक ईलाकों में सडक/कालोनी आदि में आवारा गाय कूड़ा-करकट व पन्नी आदि खाती रहती है। इनमें से कुछ गाय तो आवारा होती है तथा कुछ ऐसी गायें भी है जिन्हंे उनके मालिक सुबह-शाम दूध निकाल कर सडकों पर आवारा छोड़ देते है जो कि कूडा-करकट व पन्नी आदि खाकर पेट भरती हैं। ऐसी गायें गौ-तस्करों व असमाजिक तत्वों के निशाने पर भी रहती है और ऐसे तत्व इन्हें गाडियों म भरकर ले जाते है। इनके अतिरिक्त ऐसी आवारा गायें सड़क पर ट्रैफिक में व्यवधान व दुर्घटना का कारण भी बन जाती हैं।
श्रीमती भारती अरोडा,भा.पु.से.,संयुक्त पुलिस आयुक्त, मुख्यालय,गुडगावं ने पहल करके दिनांक 26-02-2014 को एक गौ-सुरक्षा स्टाफ का गठन किया था। श्री बिजेन्द्र सिह,ं जिला निरीक्षक गुडगांव की देखरेख इस स्टाफ को कार्य करने की जिम्मेवारी सोंपी गई थी। इस स्टाफ ने अब तक 259 आवारा गायों को पकड़कर कार्टरपुरी स्थित गऊशाला में पहुँचाया है ताकि वो सड़कों पर आवारा ना घूमंे और असमाजिक तत्वों का शिकार होने से बच सकंे। इस कार्य में गौ भक्त भी इस स्टाफ के साथ मिलकर कार्य कर रहें है। यह अभियान आगे भी जारी रहेगा। अतः आमजन से अपील है कि यदि कोई गाय इस प्रकार आवारा घूमती हो या संकट में हो तो उसकी सूचना गौ सुरक्षा स्टाफ को मोबाईल नम्बर- 09466045222 या 09467786947 पर देकर गाय को सकंट से मुक्त कराएं। इसके अतिरिक्त गुडगावं जिला के सभी गांवोे के सरपंचों से भी अपील है कि वो गांव में उपलब्ध गौचर भूमी पर चारा बिजवाएं एवं गऊशालाओं का निर्माण करवाएं। इस सन्दर्भ में दिनांक 24-06-2014 को गऊशाला सचंालको के साथ मीटिंग भी की जा चुकी है।
Ads by Google
Freestone Homes
We have new homes available today! Check out our military specials.
jblnewhomes.com
Freestone Homes
We have new homes available today! Check out our military specials.
jblnewhomes.com
Freestone Homes
We have new homes available today! Check out our military specials.
jblnewhomes.com
Not finding what you are looking for? Search here.